Skip to main content

श्री अजय कुमार ( जमुई लोकसभा के लोकप्रिय युवा आगामी सांसद प्रत्यासी 2019) जी का कहानी कैसे राजनीति मे कदम रखे।


श्री अजय कुमार पासवान (आगामी जमुई लोकसभा प्रत्यासी 2019) भारतीय दलित पार्टी के प्रदेश महासचिव है जो एक युवा नेता के रूप मे उभर कर जमुई लोकसभा क्षेत्र का 2019 मे प्रतिनिधित्व करेगे जो जमुई लोकसभा क्षेत्र मे विकास की एक नए परिभाषा लिखेगे। श्री अजय कुमार पासवान जी एक उच्च शिक्षा रखते है जो मानव संसाधन विकास (Human Resources Development) मे स्नातकोत्तर MBA ( Master of Business Administration) एवं प्रबंधन (Management) मे स्नातक BBA (Bachelor of Business Administration) किये हुए है। श्री अजय पासवान जी एक ऐसे होनहार, विकासशील एवं बलिदानी पुरुष है जो दो सरकारी नौकरी से त्यागपत्र देकर अपने जमुई लोकसभा क्षेत्र मे विकास करने हेतु 2019 में जमुई संसदीय क्षेत्र से चुनाव के मैदान मे आ गये है। श्री अजय पासवान जी पुर्व मे दो सरकारी नौकरी मे पदस्थापित थे वहाँ उन्होनें अपने काम को हमेशा बेस्ट करके साबित किये है की काम करने का तरीका होना चाहये और अपने कार्यालय में हमेशा अपने काम को एक नई दिशा दिये है जिससे किसी ना किसी रूप मे ग्रामीण लोगो की क्षमताओं से आगे बढ़ाये है। कहा जाता है की श्री अजय पासवान जी को अतिरिक्त प्रभार भी दिया जाता था जिससे वो सरलतापूर्वक काम मे मुकाम हासिल कर लेते थे यही कारण है की श्री अजय कुमार जी किसी भी काम को नामुमकिन को मुमकिन कर के दिखा देते है। लोगो का कहना है की श्री अजय कुमार जी एक ऐसे पदाधिकारी थे जो कही भी किसी भी क्षेत्र मे निसंकोच कही भी चले जाते थे। काम एवं विकास का इतना जुनून रहता है कि जब तक काम को दिये हुए समय से पहले ही उसे अंजाम तक नही पहुचा देते तब तक वो सुकून नही लेते। श्री अजय पासवान जी में कॉम्पिटिशन का जुनून ज्यादा रहता है की मेरा काम सबसे अच्छा हो यही कारण है की श्री अजय पासवान जी को Ministry of Drinking water & sanitation (Govt. of India) से सम्मानित भी किया जा चुका है। इसके अलावा श्री अजय पासवान जी मे सेवा भाव भी बहुत ज्यादा है। कुछ लोगो का कहना है की किसी भी भूखे, आहार, शिक्षा एवं स्वास्थ के लिए तरसने वाले लोगो के लिये श्री अजय पासवान जी भगवान के बराबर है। श्री कुमार जी सेवा भाव अपने ड्यूटी कार्यकाल मे भी करते रहते थे चाहे वो किसी का दुर्घटना ही क्यो ना हो उनका पहला कर्तव्य था प्राथमिक उपचार करते हुए किसी नजदीकि अस्पताल मे भर्ती करवा देना जिससे उस व्यक्ति का जान बच सके यही कारण है की श्री अजय कुमार पासवान जी INDIAN REDCROSS SOCIETY के लाइफ टाईम मेम्बेर्शिप सदस्य भी है जिससे उन्हे एक नई उर्जा मिलता है।
श्री अजय कुमार जी एक मध्यम परिवार से आते है और उन्के परिवार मे दूर दूर तक कोई राजनीति मे नही है फिर भी श्री अजय पासवान जी अपने बुलंद हौसले एवं बुलंद जज्बा एक नई सोच के साथ राजनीतिक में कदम रखे और एक अच्छे गरीबो के मसीहा, गरीबो के नेता जनमानस एवं समाज के हित के रूप मे जाने जाते है। इन्ही सब कारणो एवं एक अच्छे सोच से श्री अजय कुमार पासवान जी को भारतीय दलित पार्टी के हाई कमान ने उन्हें बिहार के प्रदेश महासचिव के पद पे नियुक्त किये है। आज विभिन्न पार्टी एवं नेता पैसे के बल पर अपना पहचान बनाते है और विभिन्न पार्टी के हाई कमान किसी पैसे वाले पार्टी को टिकट देकर लोकसभा एवं विधानसभा मे अपना उम्मीदवार उतारते है जब की पार्टी के हाई कमान किसी उम्मीदवार के कार्य एवं उसके व्यक्तित्व को नही देखते है की वो कैसा आचरण का है , क्या वो समाज के हित मे काम कर पायेगें। सिर्फ पैसा एवं व्यपार समझ कर लोकसभा एवं विधनसभा मे उम्मीदवार उतारते है।

श्री अजय कुमार पासवान जी जमुई लोकसभा क्षेत्र से सबसे कम उम्र के युवा एवं जोशिला नेता है जो समाज के हित एवं दुखः सुख मे सामिल रहते है एवं आम आदमी की तरह जीवन यापन करने वाले व्यक्ति है। श्री अजय कुमार जी अपने क्षेत्र मे सबसे उच्च शिक्षा रखते है एवं ग्रामीण सम्बंधित ज्यादा अनुभव रखते है। यदी इन्हें मौका दिया जाये 2019 के जमुई लोकसभा संसदीय क्षेत्र से तो झाझा धरती पुत्र एवं जमुई का लाल एक न एक दिन जमुई की धरती से कोहिनूर हीरा निकल कर जमुई का नाम पुरे देश एवं विदेश मे भी नाम रौशन करेगे। सिर्फ जरुरत है जमुई लोकसभा की जनता इन्हें एक बार मौका दे और अर्थिक एवं सामाजीक दृष्टिकोण से मदद किया जाये।

में यह भी कहता हुँ की 2019 के लोकसभा के चुनाव मे विभिन्न पार्टी के हाई कमान यदी श्री अजय पासवान जी को सपोर्ट नही करते है तो इससे साफ जाहिर होता है की जमुई लोकसभा संसदीय क्षेत्र मे विकास की राजनीति नही हो रही सिर्फ कुर्सी एवं सत्ता बचाओ की राजनीति हो रही है। 

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

श्री अजय कुमार पासवान (झाझा धरती पुत्र एवं जमुई का लाल) जी के प्रयास से जमुई जिला मे मैडिकल कॉलेज का सपना हुआ साकार।

AJAY KUMAR

अजय कुमार (प्रदेश महासचिव,बिहार) जमुई लोकसभा कार्यक्षेत्र [भारतीय दलित पार्टी] क्या जमुई का ऐसा ही सांसद होना चाहये:- जमुई के सम्मानित जनता क्या आप ये जानते है की वर्तमान जमुई लोकसभा के संसद जौ एक केन्द्रिय मंत्री का बेटा है जो अभी सत्ता मे है फिर भी जमुई जिला आज पिछड़ा जिला के नाम से जाना जाता है। ● क्या ये जमुई लोकसभा का दुर्भाग्य है या सोभग्या था। ● क्या जमुई लोकसभा मे एक भी उधोग नही होना था। ● क्या जमुई लोकसभा मे एक मैडिकल कॉलेज नही होना था। ● क्या जमुई लोकसभा मे एक भी तक्नीक़ि कॉलेज नही होना था। ● क्या जमुई जिला मे एक भी सरकारी नर्सिग कॉलेज नही होना था। ● क्या जमुई जिला मे एक भी सरकारी ITI कॉलेज नही होना था। ● क्या सिम्मुल्तला को प्रखंड का दर्जा दिलवा सके। ● अपने जमुई लोकसभा क्षेत्र के बेरोजगार युवको के लिये माननीय संसद जी का क्या पहल किये। ● क्या उन्हे मालुम है की जमुई जिला मे आज भी लोग बिजली से कितना गांव वंचित है। ● जमुई लोकसभा मे पानी मे floride का मात्रा ज्यादा है उसके लिये क्या उपाय किये है माननीय सांसद जी। - क्या आज भी वहाँ के लोग अपंग ही रहेगे या उसके लिये कोई उच्चीत कार